Facebook SDK

when-govinda-regretted-marrying-sunita-confessed-his-love-for-neelam-and-divya-bharti

 

बॉलीवुड के हीरो नंबर 1 गोविंदा ने इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत की। उन्हें प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव भी देखे। एक वक्त था जब गोविंदा नीलम के प्यार में दीवाने थे। अपने एक इंटरव्यू में वह इस बारे में कई शॉकिंग खुलासे कर चुके हैं। उन्होंने यह तक कहा था कि वह सुनीता के साथ सीरियसली रिलेशन में नहीं आना चाहते थे। इतना ही नहीं इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि दिव्या भारती बहुत अट्रैक्टिव हैं और किसी भी मर्द को उनके सामने संभलना मुश्किल हो सकता है। गोविंदा के जन्मदिन पर नजर डालते हैं उनके पुराने इंटरव्यू पर।

गोविंदा ने गुजरे वक्त में स्टारडस्ट मैगजीन को एक इंटरव्यू दिया था, इसमें कई मुद्दों पर बेबाक बात की थी। उन्होंने नीलम के साथ रिलेशनशिप पर बात की थी। उन्होंने बताया था कि जब नीलम को पहली बार देखा तो उनके हेलो का जवाब  देने में भी डर लग रहा था क्योंकि उन्हें अंग्रेजी कम आती थी। गोविंदा ने बताया था कि कभी सोचा नहीं था कि नीलम के साथ काम कर पाएंगे, वह उनके लिए दूर का सपना थीं। गोविंदा ने बताया कि उन्होंने नीलम को ‘जवानी’ फिल्म में देखा इसके बाद सिर्फ नीलम को देखने के लिए फिल्म दोबारा देखी थी।

गोविंदा ने बताया था कि वह और नीलम बहुत अलग बैकग्राउंड के थे लेकिन धीरे-धीरे खुलना शुरू हुआ। वह सेट्स पर उनके साथ प्रैंक करते, जोक सुनाते जिस पर नीलम हंसती थीं। इसके बाद दोनों दोस्त बन गए और कई फिल्में साथ में कीं। गोविंदा ने बताया, मैं जितना उनको जानता उतना ही ज्यादा पसंद करने लगता। वह ऐसी लड़की थी कि कोई भी आदमी दिल हार जाएगा और मैं भी हार गया था।

गोविंदा ने ये भी बताया था कि सुनीता के साथ वह सीरियसली इन्वॉल्व नहीं होना चाहते थे। लड़कियों से बातचीत की झिझक कम हो इसलिए उन्होंने सुनीता से दोस्ती की थी। गोविंदा ने बताया था कि सुनीता से दोस्ती सोचा-समझा कदम था। वह लड़कियों के साथ सहज होना चाहते थे ताकि फिल्मों में रोमांटिक सीन बिना झिझके दे सकें। हालांकि कुछ वक्त बाद उन्होंने सुनीता से कमिटमेंट कर लिया था। बाद में गोविंदा को इसका पछतावा भी हुआ।

गोविंदा ने बताया कि वह हर वक्त सबसे यहां तक कि सुनीता से भी नीलम की तारीफ करते रहते थे। वह सुनीता से खुद को बदलकर नीलम जैसा बनने के लिए बोलते। इस बात से सुनीता को गुस्सा आ जाता था। धीरे-धीरे सुनीता इनसिक्योर हो गईं। इसके बाद गोविंदा और सुनीता के झगड़े बढ़ गए। ऐसे ही ही एक झगड़े में सुनीता ने नीलम के लिए कुछ कहा और गोविंदा ने उनसे ब्रेकअप कर लिया और सगाई भी तोड़ ली। गोविंदा ने बताया था कि 5 दिन के अंदर सुनीता ने उन्हें न मना लिया होता तो वह नीलम से शादी कर लेते।

गोविंदा ने बताया कि वह नीलम के सामने जब भी शादी का जिक्र छेड़ते वह मजाक में उड़ा देतीं। उन्होंने बताया था, वह एक बुद्धिमान, अच्छा दिखने वाला लड़का पति के रूप में चाहती थीं। वह अपरक्लास थीं और मैं देहाती। मैं सोअर- मिडिल क्लास फैमिली से था। इस लिहाज से हम अलग थे और शायद हमारी शादी सफल न होती। शायद नीलम को इस बात का अहसास था।

जब नीलम दूसरे हीरोज के साथ ज्यादा काम करने लगीं तो गोविंदा को जलन होने लगी। गोविंदा बताते हैं कि मुझे डर लगने लगा था कि मैं उसे खो दूंगा। मेरी मां चाहती थीं कि मैं सुनीता से ऑफिशियली शादी कर लूं। हम मंदिर में एक रस्म कर चुके थे। इस लिहाज से हम पति-पत्नी थे। पर मैंने अपनी शादी को पब्लिक नहीं किया था।

इतना ही नहीं गोविंदा ने इस इंटरव्यू में कहा था, क्या पता कल को मुझे किसी और से प्यार हो जाए। सुनीता को इस चीज के लिए तैयार रहना चाहिए। मेरी कुंडली में दूसरी शादी है। मैं किस्मत को मानने वाला हूं। उन्होंने कहा था, हां मुझे जुही चावला बहुत पसंद हैं। दिव्या भारती भी। दिव्या बहुत आकर्षक है। उनके सामने किसी मर्द को खुद पर काबू करना बहुत मुश्किल होता है। सुनीता को बुरा लग सकता है लेकिन उसे पता होना चाहिए कि मैं दिव्या के मोह से खुद को रोक रहा हूं।

Post a Comment

Previous Post Next Post