Facebook SDK

 बॉलीवुड, जैसा कि हम जानते हैं, ग्लैमर की पवित्र कब्र और अभिनेत्रियाँ अपने भव्य और चित्र-परिपूर्ण लुक के लिए हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। हालाँकि, जो हम नहीं देखते हैं वह मेकअप कलाकारों की कड़ी मेहनत है जो इन दिवाओं को उनके सर्वश्रेष्ठ अवतार में देखने में जाती है। कभी-कभी, अभिनेत्रियाँ स्वयं अपने मेकअप से अच्छी तरह परिचित होती हैं और जानती हैं कि लिपस्टिक के सही शेड और विभिन्न मेकअप टोन के उपयोग से खुद को सुंदर कैसे बनाया जाए।



निम्नलिखित पंक्तियों में, हम अभिनेत्रियों की कुछ अनदेखी तस्वीरों पर एक नज़र डालेंगे, जो अपने अगले प्रदर्शन के लिए तैयार हो रही हैं, जबकि सभी अपनी वैनिटी वैन में नज़र आ रही हैं। वे यह भी प्रकट करते हैं कि अभिनेत्रियों को अपना सर्वश्रेष्ठ देखने के लिए कितना धैर्य रखना पड़ता है और मेकअप कलाकारों को अपने सर्वोत्तम प्रयासों के लिए अपना काम करने देना पड़ता है। अभिनेत्रियों और उनके मेकअप कलाकारों को सलाम, जो दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करने वाले और कई लोगों के दिलों को जीतने वाले परफेक्ट लुक को लाने के लिए अथक प्रयास करते हैं। वास्तव में ये मेकअप कलाकार अपने हाथों और अपने उपकरणों से जादू कर सकते हैं ताकि अभिनेत्रियों को बिना किसी संदेह के अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने में मदद मिल सके।


इस संबंध में यह भी उल्लेख किया जाना चाहिए कि अभिनेत्रियां बेहतरीन मेकअप किट पाने के लिए लाखों रुपये खर्च करती हैं। उन्हें सही मेकअप किट प्राप्त करने के बारे में बहुत विशेष होने की आवश्यकता है जिससे उनकी त्वचा को किसी प्रकार की समस्या न हो और यह सुंदर दिखे। कंसीलर से लेकर आई शैडो तक, ऐसे कई उत्पाद हैं जिन्हें अभिनेत्रियां अपनी त्वचा पर इस्तेमाल करने की अनुमति देती हैं। इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि ये उत्पाद जो वे उपयोग करते हैं वे शीर्ष पर हैं और उनकी त्वचा को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और उनकी सुंदरता को सर्वोत्तम तरीके से बढ़ाते हैं।


ऐश्वर्या राय बच्चन




सन्नी लियोन




सोनम कपूर




सोनाक्षी सिन्हा




रानी मुखर्जी




मनीषा कोइराला और श्रद्धा कपूर




दीपिका पादुकोने




करीना कपूर खान




विद्या बालन




पूनम पांडे



Post a Comment

Previous Post Next Post